Header Ads

प्रवक्ता पद के अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ गया

 प्रवक्ता पद के अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ गया

प्रयागराज : राजकीय डिग्री कालेजों में अलग-अलग विषयों में प्रवक्ता पद पर चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की प्रतीक्षा बढ़ गई है। उच्च शिक्षा निदेशालय पहली बार चयनित अभ्यर्थियों की आनलाइन काउंसिलिंग करवाएगा, लेकिन, अभी उसकी तैयारी पूरी नहीं हो पाई है। इसलिए 10 अप्रैल के बाद काउंसिलिंग का निर्णय लिया है।


परंतु, एनआइसी लखनऊ द्वारा सर्वर का काम पूरा न करने व डिग्री कालेजों से छात्र व शिक्षक संख्या का ब्योरा न पहुंचने के कारण काउंसिलिंग को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सीधी भर्ती के तहत राजकीय डिग्री कालेजों के लिए प्रवक्ता पद के लिए आवेदन लिया था। फरवरी महीने तक अलग-अलग विषयों में 712 चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराकर उन्हें नियुक्ति देनी है। इससे कालेजों के आवंटन में गड़बड़ी की शिकायत होती थी। साथ ही काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी होने में महीनों का समय लगता था। सारी प्रक्रिया आनलाइन की गई है।

उच्च शिक्षा निदेशक डा. अमित भारद्वाज का कहना है कि आनलाइन काउंसिलिंग के मद्देनजर तैयारी पूरी नहीं हुई है। अभी तक सारे डिग्री कालेजों में छात्र-शिक्षक अनुपात का ब्योरा भी नहीं भेजा है। इससे काउंसिलिंग अप्रैल में कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं