Header Ads

बच्चों के लिए अक्टूबर तक आएगी वैक्सीन

 बच्चों के लिए अक्टूबर तक आएगी वैक्सीन

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान तेजी के साथ चल रहा है। अब तक 37 लाख से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। अभी सिर्फ बड़े लोगों को ही टीका लगाया जा रहा है। बच्चों के लिए कोरोना वायरस के खिलाफ अभी कोई टीका नहीं आया है, लेकिन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआइआइ) बच्चों के लिए भी कोरोना का टीका विकसित कर रही है। कंपनी ने कहा कि इस साल अक्टूबर तक यह टीका तैयार कर लिया जाएगा और बच्चों को लगाया भी जाने लगेगा। एसआइआइ में आयात-निर्यात निदेशक पीसी नांबियार ने कोच्चि में एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी।


दूसरों की तुलना में कोरोना से बेहतर तरीके से लड़े : हर्षवर्धन

नई दिल्ली, प्रेट्र : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि दूसरे देशों की तुलना में भारत कोरोना महामारी से इसलिए बेहतर तरीके से निपटने में समर्थ रहा, क्योंकि सरकार के सभी अंगों और समाज के बहुत बड़े तबके ने एक साथ मिलकर इससे लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य अगले साल के अंत तक सभी बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा और पौष्टिक सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

वुहान के सी-फूड मार्केट पहुंचा डब्ल्यूएचओ

वुहान, एपी : कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने चीन पहुंचा विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का दल रविवार को वुहान के सी-फूड मार्केट पहुंचा। कहा जाता है कि यहीं से कोरोना वायरस निकला था। वायरस का पता चलने के बाद चीन की सरकार ने वुहान में 76 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं