Header Ads

डीएलएड: उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन आज से

 डीएलएड: उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन आज से

प्रयागराज : डीएलएड 2018 चतुर्थ सेमेस्टर परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन गुरुवार से शुरू होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। मूल्यांकन कार्य छह मार्च तक सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थाओं में होगा।


सचिव ने निर्देश दिया है कि डीएलएड 2018 चतुर्थ सेमेस्टर के साथ बीटीसी प्रशिक्षण 2013, 2014, 2015 व डीएलएड प्रशिक्षण 2017 अवशेष व अनुत्तीर्ण प्रशिक्षुओं की परीक्षा दो से चार फरवरी तक कराई गई थी। इस कार्य का जिम्मा प्रधानाध्यापक, प्रधानाचार्य व शिक्षकों को सौंपा गया है। मूल्यांकन केंद्रों का सैनिटाइजेशन कराया जाए और परीक्षकों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से कराई जाए साथ ही सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उत्तर पुस्तिकाओं को खोले जाने के लिए डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है।

सील पैकेट का मिलान किया जाएगा और भिन्नता मिलने पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को सूचित किया जाएगा। यदि एक अनुक्रमांक की दो उत्तर पुस्तिकाएं मिले तो उनका मूल्यांकन न किया जाए। विसंगतियों की सूचना भी परीक्षा संस्था को भेजी जाए। यदि मूल्यांकन के बाद उत्तर पुस्तिका गायब होती है तो प्राचार्य डायट जिम्मेदार होंगे। मूल्यांकन सीसीटीवी की निगरानी में कराया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं