Header Ads

बेसिक शिक्षा मंत्री आवास को 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने घेरा:- बेसिक शिक्षा मंत्री ने उनसे की मुलाकात की, दिया आश्वासन

 बेसिक शिक्षा मंत्री आवास को 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने घेरा:- बेसिक शिक्षा मंत्री ने उनसे की मुलाकात की, दिया आश्वासन

लखनऊ : परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउंसिलिंग से वंचित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निशातगंज स्थित एससीईआरटी निदेशालय का घेराव किया। अभ्यर्थी काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे, मगर किसी अधिकारी ने बात नहीं सुनी। इस दौरान बेसिक शिक्षा निदेशालय व डायट कार्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। दोपहर तीन बजे चार घंटे बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों को बस में भरकर ईको गार्डेन भेज दिया।


अभ्यर्थियों ने बताया कि विभाग ने उन लोगों को काउंसिलिंग में शामिल नहीं किया, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन के समय अन्य अभ्यर्थियों की अपेक्षा ज्यादा अंक भर थे। न्यायालय ने सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में शामिल करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि हमारे जैसे करीब छह सौ से सात सौ अभ्यर्थी हैं, जिन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं 12 दिसंबर को अभ्यर्थन भी निरस्त कर दिया जाएगा। ऐसे में विभाग ऑनलाइन सुधार का मौका न देकर अभ्यर्थियों का भविष्य खराब करने पर उतारु है।

कुछ अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंच गए। यहां बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने उनसे मुलाकात की। उन्होंने प्रदर्शन अभ्यर्थियों को समझाते हुए कहा कि बीएसएस स्तर पर किसी का अभ्यर्थन निरस्त नहीं है। सभी मामलों को शासन स्तर पर देखा जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों के मामले में कोई बड़ी कमी होगी, उन्हें सूचित कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं