Header Ads

बेसिक शिक्षा परिषद: विभिन्न शर्तों के साथ अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए 21 दिसंबर तक कर शिक्षक सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

 बेसिक शिक्षा परिषद: विभिन्न शर्तों के साथ अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए 21 दिसंबर तक कर शिक्षक सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

गोरखपुर परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के अंतरजनपदीय स्थानांतरण की ऑनलाइन प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमण के कारण दस माह से शिक्षक तबादले का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार की रात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शिक्षकों को राहत मिली है। 30 दिसंबर को स्थानांतरण की सूची प्रकाशित की जाएगी।


जिले के तीन हजार विद्यालयों में लगभग आठ हजार से अधिक सहायक अध्यापक कार्यरत हैं। परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के अंतरजनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया सितंबर में ही पूरी करनी थी, मगर शासन ने इसपर रोक लगा दी। पूर्व में अंतरजनपदीय स्थानांतरण के तहत जिले के 480 सहायक अध्यापकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। अब शासन से आवेदन करने की तिथि घोषित होने के बाद केवल वही महिला शिक्षिकाएं आवेदन कर सकती हैं जो शादी से पूर्व स्थानांतरण का लाभ ले चुकी हैं और किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

वे ऑनलाइन आवेदन 18 से 21 दिसंबर के बीच कर सकेंगी। ऐसे अभ्यर्थियों की जिले स्तर पर काउंसिलिंग 22 से 24 दिसंबर के बीच होगी। काउंसिलिंग के बाद और बीएसए जिले की सूची का डाटा 26 दिसंबर तक अपलोड करेंगे। उसके बाद 30 दिसंबर को स्थानांतरण की सूची प्रकाशित की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि शासन के निर्देश पर अंतरजनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू होगी जो 24 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं