Header Ads

50 हजार रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गईं महिला खंड शिक्षा अधिकारी

 50 हजार रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गईं महिला खंड शिक्षा अधिकारी

शामली । शामली में मेरठ से आई विजिलेंस की 10 सदस्य टीम ने 50 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी कैराना को रंगे हाथों उनके आवास से हिरासत में लिया। खंड शिक्षा अधिकारी से टीम ने सदर कोतवाली में पहुंचकर पांच घंटे तक पूछताछ की। टीम खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ विभिन्न संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।




इनकी थी शिकायत
कैराना क्षेत्र के गांव तितरवाड़ा निवासी सत्यपाल रुहेला के पास सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए ड्रेस का कपड़ा देने का ठेका था। सत्यपाल रुहेला ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी राज लक्ष्मी द्वारा प्रति बच्चा सौ रुपये रिश्वत की बात कहीं जा रही थी। सत्यपाल रुहेला ने कुछ दिन पूर्व मेरठ की विजिलेंस टीम को मामले की शिकायत की थी। इस दौरान सत्यपाल रुहेला ने खंड शिक्षा अधिकारी से पैसे की लेन-देन की बात कर ली थी।


विजिलेंस टीम ने ऐसे बिछाया था जाल
बुधवार की सुबह करीब आठ बजे सत्यपाल के साथ मेरठ से आई तीन महिला समेत दस सदस्य टीम सदर कोतवाली क्षेत्र के काका नगर में पहुंची। सत्यपाल रुहेला ने खंड शिक्षा अधिकारी के घर के अंदर जाकर 2-2 हजार रुपये के 25 नोट कुल पचास हजार रुपये सौंपे। सत्यपाल के घर से बाहर निकलते ही टीम ने घर के अंदर जाकर खंड शिक्षा अधिकारी राज लक्ष्मी को रंगे हाथों पकड़कर हिरासत में ले लिया।



सुबह आठ बजे से ही सदर कोतवाली में सुबह आठ बजे से ही खंड शिक्षा अधिकारी से विजिलेंस टीम पूछताछ कर रही है। विजिलेंस की टीम द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी कैराना के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है।

इन्होंने कहा...
खंड शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस टीम ने हिरासत में लिया है, यह मामला मेरे संज्ञान में नही है। यदि उन्होंने गलत किया होगा, तभी टीम ने उन्हें हिरासत में लिया है। - गीता वर्मा, जिला बेसिक अधिकारी शामली


मेरठ से आई टीम सुबह से खंड शिक्षा अधिकारी से पूछताछ कर रही है। अभी टीम कुछ नही बताया है। फिलहाल खंड शिक्षा अधिकारी से टीम पूछताछ कर रही है। - सत्यपाल सिंह, कोतवाली प्रभारी शामली

कोई टिप्पणी नहीं