Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती मामले में परिषद ने नहीं दिखाई आरक्षण की सूची, बैरंग लौटा एनसीबीसी का प्रतिनिधिमंडल

 69000 शिक्षक भर्ती मामले में परिषद ने नहीं दिखाई आरक्षण की सूची, बैरंग लौटा एनसीबीसी का प्रतिनिधिमंडल

प्रयागराज : 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की जिला आवंटन सूची को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय से प्रतियोगियों के प्रतिनिधि मंडल को बैरंग लौटना पड़ा।


परिषद की ओर से कहा गया कि उनके पास कोई जिला आवंटन सूची नहीं है। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग शिक्षक भर्ती में आरक्षण का सही तरीके से पालन न करने के आरोप की सुनवाई कर रहा है। इसको लेकर के बनी सहमति थी कि 11 अक्टूबर को उक्त मामले में वार्ता करके स्थिति स्पष्ट की जाएगी। इसको लेकर प्रतियोगियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रविवार को परिषद मुख्यालय पर पहुंचा। लेकिन, उन्हें लिस्ट नहीं दी गई। कहा गया कि इस मामले पर विचार चल रहा है। प्रतियोगियों का कहना है कि संयुक्त सचिव विजय शंकर मिश्र ने कोई भी लिस्ट नहीं होने की बात कही है।

युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह का कहना है कि सरकार की मनमानी व अधिकारियों की मिलीभगत से भर्ती पूरी नहीं की जा रही है। मुख्यालय पर लोहा सिंह, सतेंद्र सिंह सीटू, प्रशांत पाल, शोभित सूर्या, अनिल यादव, सौरभ यादव उपस्थित रहे। इस मामले को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद के संयुक्त सचिव विजय शंकर मिश्र को कॉल किया गया। लेकिन, उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

कोई टिप्पणी नहीं