Header Ads

बीएसए का आदेश न मानने वाला शिक्षक सस्पेंड: सुल्तानपुर।

बीएसए का आदेश न मानने वाला शिक्षक सस्पेंड: सुल्तानपुर।

सुल्तानपुर। निरीक्षण के दौरान विद्यालय बंद मिलने पर बीएसए ने मौजूद शिक्षक को ताला खोलने का आदेश दिया था। बावजूद इसके शिक्षक काफी समय तक टाल-मटोल करता रहा। आदेश की अवहेलना और सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न करने के आरोप में बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

बीएसए संतोष सक्सेना ने 27 अगस्त को बल्दीराय के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया था। हेमनापुर कम्पोजिट विद्यालय में जांच के दौरान विद्यालय का ताला बंद पाया गया था। प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर (कम्पोजिट विद्यालय हेमनापुर में) के प्रधानाध्यापक चंद्रप्रकाश मौके पर मिले थे।
पूछे जाने पर बताया था कि चाबी सामने वाले घर में रखी है। आरोप है कि चंद्रप्रकाश ने चाबी मंगाई लेकिन बीएसए के कहने के बाद भी ताला खोलने में जान बूझकर टाल-मटोल की। बीएसए संतोष सक्सेना ने चंद्रप्रकाश को शासकीय कार्य मे बाधा उत्पन्न करने, तथ्यों को छुपाने का प्रयास करने, उच्चाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में चंद्रप्रकाश को भदैंया बीआरसी से संबद्ध किया गया है। बीएसए ने मामले में भदैंया बीईओ सतीश कुमार सिंह को जांच अधिकारी नामित किया है।
जिला समन्वयक (सामुदायिक सहभागिता) ऊषा शुक्ला स्त्रत्त्ने दूबेपुर विकास खंड क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय अमहट, प्राथमिक विद्यालय छरौली, प्राथमिक विद्यालय पलिया, कम्पोजिट विद्यालय पलिया व प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर दोपहर 1:23 पर बंद पाया गया। डीसी ने पाठ्य पुस्तक वितरण, निशुल्क यूनीफॉर्म वितरण, आउट ऑफ स्कूल बच्चों के चिह्नांकन व नामांकन की प्रगति, जन पहल रेडियो कार्यक्रम की प्रगति देखी।

कोई टिप्पणी नहीं