Header Ads

लखनऊ:सभी सरकरी व निजी स्कूलों में बनेगी कोविड हेल्पडेस्क, जानें नए नियम

लखनऊ:सभी सरकरी व निजी स्कूलों में बनेगी कोविड हेल्पडेस्क, जानें नए नियम


राजधानी लखनऊ के सभी राजकीय, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य है। यहां साबुन, सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग, हैंडवास, आगंतुक रजिस्टर आदि की व्यवस्था होनी चाहिए। बिना रजिस्टर में एंट्री के किसी भी आगंतुक को विद्यालय के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने सोमवार को सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों के प्रिंसिपल के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में जारी किए।

डीआईओएस ने सभी प्रिंसिपल को डीआइओएस ने स्कूल से सेवानिवृत्त शिक्षकों से सम्पर्क करने को कहा। उन्होंने बताया कि इच्छुक शिक्षकों के स्वयंप्रभा चैनल पर प्रसारित हो रहीं 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए लेक्चर की वीडियो रिकार्डिंग कराई जाएगी।

ऑनलाइन क्लासेज का ब्योरा देना होगा डीआईओएस ने कहा कि सभी स्कूलों को अपनी ऑनलाइन क्लासेज का ब्योरा देना है। जिन विद्यार्थियों के पास मोबाइल, लैपटाप अथवा कंप्यूटर न होने के कारण ऑन लाइन क्लासेज लेने की सुविधा नहीं है। उन्हें पियर ग्रुप से जोड़े। जिससे वह बच्चे अपने साथी सहपाठी को फोन करके उनसे पढ़ाए गए कोर्स की जानकारी कर सकें।

कोई टिप्पणी नहीं