Header Ads

सीएम ने किया विद्या भारती के ई-लर्निंग एप का लोकार्पण

सीएम ने किया विद्या भारती के ई-लर्निंग एप का लोकार्पण

लखनऊ : कोरोना के संकट काल में शारीरिक दूरी के साथ विद्यार्थियों की ऑनलाइन शिक्षा जारी रखने के लिए अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान विद्या भारती ने संपूर्ण स्वदेशी एलएमएस एप तैयार किया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस एप का लोकार्पण करते हुए कहा कि विद्या भारती एक राष्ट्रवादी और संस्कारयुक्त संस्थान है, जो नई पीढ़ी तैयार करेगा और छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा भी देगा।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में विद्या भारती के ई-लìनग एप का शुभारंभ किया गया। इसकी शुरुआत योगी ने सरस्वती विद्या मंदिर पक्कीबाग गोरखपुर के प्रधानाचार्य और आचार्यो को एलएमएस एप के जरिए एक्टिव क्लास से जोड़कर किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को ‘दो गज दूरी, मास्क जरूरी’ का मंत्र दिया। साथ ही कहा कि ई-लìनग प्लेटफॉर्म वर्तमान समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों में दस वर्ष से कम आयु वाले अनेक विद्यार्थी पढ़ते हैं। उनके जीवन की सुरक्षा हो और पढ़ाई भी बाधित न हो। ई-लìनग के माध्यम से उनकी पढ़ाई जारी रखी जा सकती है।

विद्या भारती की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संपूर्ण स्वदेशी संसाधनों से युक्त इस एप के जरिए संस्थान के सभी 1088 विद्यालयों को जोड़ा जा रहा है। कार्यक्रम के अंत में पक्कीबाग विद्यालय के प्रधानाचार्य धीरेंद्र जी ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस अवसर पर विद्या भारती के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री यतींद्र जी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री हेमचंद्र जी, क्षेत्रीय मंत्री डॉ.जय प्रताप सिंह, विशिष्ट कार्यक्रम संयोजक व विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह और क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख सौरभ मिश्र भी उपस्थित थे।

अपने सरकारी आवास पर विद्या भारती के ई लर्निग एप का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। बाएं से क्षेत्रीय संगठन मंत्री हेमचंद्र, अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री यतींद्र, खड़े हुए क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख सौरभ मिश्र, क्षेत्रीय मंत्री डॉ जय प्रताप सिंह पीछे की ओर विधायक एवं संयोजक माधवेन्द्र प्रताप सिंह।

कोई टिप्पणी नहीं