Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती में पेपर आउट कराने वाला वकील हिरासत में

69000 शिक्षक भर्ती में पेपर आउट कराने वाला वकील हिरासत में

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पकड़े गए पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. कृष्ण लाल पटेल से पूछताछ के बाद शुक्रवार को पुलिस ने सोरांव समेत कई इलाकों में छापेमारी की। पुलिस ने डॉ. पटेल के अधिवक्ता साथी को भी हिरासत में ले लिया है। उस पर पेपर आउट कराने का आरोप है। अब तक पुलिस ने 24 लाख रुपए, दो लैपटॉप, 30 मोहर, एक कॉपी, दो लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह ने सोरांव थाने में पूर्व जिला पंचायत डॉक्टर कृष्ण लाल पटेल समेत आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि 69000 सहायक शिक्षा भर्ती में आरोपियों ने परीक्षा पास कराने के लिए 7.50 लाख कैश लिया था। रिजल्ट आया तो राहुल का नाम उसमें नहीं था। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। उनके पास से 756000 नकद और अन्य डाक्यूमेंट्स मिले थे। शुक्रवार को पुलिस ने हिरासत में लिए गए आरोपी डॉ. कृष्ण लाल पटेल और रुद्र पति दुबे से पूछताछ के बाद छापेमारी कर प्रतापगढ़ निवासी अधिवक्ता ललित त्रिपाठी को भी हिरासत में ले लिया है।


पेपर आउट कराने से सॉल्व करने तक का ठेका प्रयागराज। एएसपी अशोक वेंकटेश ने पूछताछ के बाद बताया कि डॉ. कृष्ण लाल पटेल साल्वर का काम करता था। उसका साथी अधिवक्ता ललित त्रिपाठी कॉलेज से सेटिंग करके पेपर आउट कराता था। पेपर मिलने के बाद डॉक्टर पटेल उसे साल्व करता था। इसके बाद गैंग से जुड़े अन्य सदस्य कालेज व अन्य माध्यमों से अभ्यर्थियों तक आंसर की पहुंचाते थे।