Header Ads

राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं पीएम, तीन मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं पीएम, तीन मई तक बढ़ाया लॉकडाउन  

कोरोना के खिलाफ जंग में 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की मियाद आज पूरी होने वाली है. सवाल उठता है अब आगे क्या? लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या कुछ तब्दीलियों के साथ कोरोना से जंग जारी रहेगी. इन सारे सवालों का जवाब अब से कुछ देर बाद मिलने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित करह रहे हैं. इससे जुड़ी हर अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.
लॉकडाउन महंगा जरूर, लेकिन जरूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर सिर्फ आर्थिक दृष्टि से देखें तो अभी ये महंगा जरूर लगता है, लेकिन भारतवासियों की जिंदगी के आगे इसकी कोई तुलना नहीं हो सकती. सीमित संसाधनों के बीच, भारत जिस मार्ग पर चला है, उस मार्ग की चर्चा आज दुनियाभर में हो रही है. इन सब प्रयासों के बीच, कोरोना जिस तरह फैल रहा है, उसने विश्वभर के हेल्थ एक्सपर्ट्स और सरकारों को और ज्यादा सतर्क कर दिया है.


सामूहिक शक्ति का ये प्रदर्शन बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि है
लेकिन आप देश की खातिर, एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं। हमारे संविधान में जिस वी द पीपुल ऑफ इंडिया की शक्ति की बात कही गई है, वो यही तो है। बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जन्म जयंती पर, हम भारत के लोगों की तरफ से अपनी सामूहिक शक्ति का ये प्रदर्शन, ये संकल्प, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।

मैं जानता हूं आपको कितनी परेशानी हुई है
कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई, बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। आपकी तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है। मैं जानता हूं, आपको कितनी दिक्कते आई हैं। किसी को खाने की परेशानी, किसी को आने-जाने की परेशानी, कोई घर-परिवार से दूर हैं।

बाबा साहब को करता हूं नमन
मैं सभी देशवासियों की तरफ से बाबा साहब को नमन करता हूं। साथियों ये देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग त्योहारों का समय है। भारत उत्सवों से भरा रहता है, उत्सवों से खिला-खिला रहता है। ये कई राज्यों में नए साल का भी समय है।