Header Ads

मानव संपदा पोर्टल पर देना होगा संपत्तियों का विवरण, मार्च तक का दिया गया समय



प्रतापगढ़। विभिन्न विभागों में कार्य करने वाले कर्मचारियों और शिक्षकों को अब अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देना होगा। विवरण में जमीन, वाहन के साथ अन्य जानकारियों मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करना होगा। शासन का आदेश आने के बाद कर्मचारियों और शिक्षकों का ब्योरा अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।



जिले में माध्यमिक, बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक और विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की संख्या करीब 17,300 है। शासन के आदेश में कहा गया कि शिक्षक, कर्मचारियों के पास कितनी चल-अचल संपत्ति है। इसका ब्योरा विभाग को उपलब्ध कराएं। इसके बाद विभाग के माध्यम से उसे मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

शासन का उद्देश्य यह है कि अगर किसी कर्मचारी या शिक्षक का नाम घोटाला या घपलेबाजी प्रकरण में आया तो उसकी संपत्ति आदि की आसानी से जांच हो पाएगी। कहा गया है कि विभाग में कार्यरत शिक्षक और कर्मचारी अपनी नियुक्ति तिथि से लेकर उसके बाद हर पांच साल तक की अपनी संपत्ति का ब्योरा देंगे। इसके लिए निर्धारित समय भी रखा गया है। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है। एडीएम त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल पर कर्मचारियों और शिक्षकों की संपत्ति का ब्योरा अपलोड किया जाएगा। ब्यूरो

कोई टिप्पणी नहीं