Header Ads

विद्यालय में पहले बीएसए, बाद में पहुंचे शिक्षक

 

एटा। सोमवार को बीएसए निरीक्षण करने रामनगर बरौली के प्राथमिक विद्यालय में सुबह के समय ही पहुंच गए। जहां एक शिक्षक उनके बाद पहुंचा। इस पर बीएसए ने फटकार लगाई।


बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे के करीब रामनगर बरौली के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे। यहां एक सहायक अध्यापक नहीं थे। बाकी के शिक्षक समय से आ गए थे। निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक भी पहुंच गए। उन्हें फटकार लगाई और भविष्य में समय से विद्यालय आने की चेतावनी दी। इसके बाद कठौली के प्राथमिक विद्यालय सहित भागपुर के कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया। दोनों विद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थिति सही थी। वहीं मैन्यू के अनुसार मिड-डे-मील बन रहा था। उन्होंने बताया कि विद्यालयाें में शिक्षकों को औपचारिक परिधानों में ही आने के निर्देश दिए गए।






देरी से स्कूल खुलने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षकों को नोटिस


एटा। शनिवार को शीतलपुर ब्लॉक क्षेत्र में एक विद्यालय सुबह के समय बंद था। विद्यार्थी बाहर खड़े होकर शिक्षकों का इंतजार कर रहे थे। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस पर बीएसए ने एबीएसए से मामले की रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट आने के बाद विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। जबकि तीन शिक्षकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।


परिषदीय विद्यालयों के खुलने का समय सुबह आठ बजे है। लेकिन शिक्षक समय से नहीं पहुंचते हैं। शनिवार को गांव उज्जैपुर का प्राथमिक विद्यालय सुबह इस समय बंद था। विद्यार्थी विद्यालय के बाहर शिक्षकों के इंतजार में थे। किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। मामला डीएम अंकित अग्रवाल के संज्ञान में पहुंचा। उन्होंने बीएसए से मामले की जांच करने के निर्देश दिए। बीएसए ने शीतलपुर ब्लॉक के खंड शिक्षाधिकारी अनिल कुमार को जांच दी। खंड शिक्षाधिकारी ने बताया कि विद्यालय में चार शिक्षक तैनात हैं। कोई 15 तो कोई 30 मिनट देरी से पहुंचा था। जबकि वायरल वीडियो में एक घंटा तक देरी की बात कही जा रही थी। बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक विक्रम को निलंबित कर दिया गया है। जबकि तीन सहायक अध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं