Header Ads

परिषदीय स्कूलों में अधूरे कार्यों पर जताई नाराजगी


बहराइच। परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प योजना के तहत संचालित निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को कार्य संस्कृति में सुधार लाने की चेतावनी दी है। कहा कि यदि अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा नहीं कराया गया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी दंडात्मक कार्रवाई होगी। सीडीओ कविता मीना विकास भवन सभागार में आयोजित विभिन्न विभागों से जुड़े कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।

सीडीओ ने बैठक में मौजूद सभी बीडीओ को निर्देशित किया कि वह केंद्र व राज्य सरकार से जुड़ी मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास व मुख्यमंत्री आवास सहित प्राथमिकता वाली अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन तय समयावधि में पूर्ण कराए। इन योजनाओं की प्रगति किसी भी दशा में प्रभावित नहीं होनी चाहिए। निर्देश दिया कि विगत वर्ष एवं चालू वर्ष में निर्मित होने वाले प्रधानमंत्री आवास के प्लास्टर व रंगाई पुताई का कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए। यदि किसी आवास में शौचालय न बने हो तो उनकी फीडिंग करा दी जाए। कहा कि ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत कराए जा रहे कार्यों को एक सप्ताह में पूर्ण करा लिया जाए। मनरेगा के तहत जॉब कार्डों की शत- प्रतिशत आधार सीडिंग कराने के साथ ही उनका सत्यापन कार्य भी प्राथमिकता पर पूरा कराया जाए।


बैठक में मौजूद सभी विभागीय अधिकारियों से कहा गया कि वह अगले माह आयोजित होने वाले वृक्षारोपण अभियान की तैयारियों में अभी से जुट जाए। कहा कि गढ़ढों की खुदाई पहले से ही लक्ष्य के अनुरूप कराते हुए अगले तीन दिन में व्यक्तिगत, सामुदायिक तथा ब्लाक प्लानटेशन का ग्राम पंचायतवार माइक्रोप्लान तैयार कर उपायुक्त, श्रम रोजगार बहराइच को भी अवश्य उपलब्ध करा दिया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं