Header Ads

अंकपत्रों की गड़बड़ी पर सचिवों से मांगी गई रिपोर्ट


यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों के अंकपत्र में नाम, माता-पिता का नाम, जन्मतिथि आदि त्रुटियों से संबंधित लंबित प्रकरणों का निस्तारण जिलों में 12 से 30 जून तक कैंप लगाकर किया जाएगा। इस बीच यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली और गोरखपुर के अपर सचिवों से लंबित प्रकरणों से संबंधित प्रमाणपत्र (अंडरटेकिंग) मांगा है।

सचिव ने छह जून को अपर सचिवों को भेजे पत्र में लिखा है कि उनके कार्यालय स्तर पर लंबित प्रकरणों की जो संख्या बताई गई है उसके सापेक्ष विभिन जिलों के परीक्षार्थियों, अभिभावकों एवं अन्य स्रोतों से प्राप्त सूचना के अनुसार लंबित प्रकरणों की संख्या काफी अधिक होने की आशंका है। छह जून तक लंबित प्रकरणों के संबंध में अपने हस्ताक्षर से प्रमाणपत्र सात जून तक उपलब्ध कराएं।


त्रुटि संशोधन को 17 को जीआईसी में कैंप यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं के परीक्षार्थियों के अंकपत्र में नाम, माता-पिता, जन्मतिथि आदि त्रुटियों के त्वरित निस्तारण के लिए राजकीय इंटर कॉलेज में 17 जून को सुबह दस बजे से कैंप लगाया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक पीएन सिंह ने सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं