Header Ads

छात्राओं से अश्लील हरकत करने वाला परिषदीय शिक्षक निलम्बित

जौनपुर : बदलापुर के एक

परिषदीय विद्यालय में छात्राओं से अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को बीएसए ने शनिवार को निलम्बित कर दिया। शुक्रवार को शिक्षक के अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बीईओ ने जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी थी। मामले की गम्भीरता को लेते हुए जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें दिखायी दे रहा था कि एक शिक्षक छात्राओं से अश्लील हरकत कर रहा है। वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया था। अभिभावकों के साथ स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने जांच खंड शिक्षा अधिकारी बदलापुर शैलेंद्र कुमार त्रिपाठी से कराई।


खंड शिक्षा अधिकारी की जांच में विद्यालय की छात्राओं एवं अभिभावकों ने विद्यालय के शिक्षक अखिलेश सिंह पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ कि शिक्षक की हरकत से परेशान अब तक लगभग 30 लड़कियों ने अपना नाम स्कूल से कटवा लिया था। संकोच में छात्राएं किसी से कुछ बता नहीं रही थी। जांच करने के बाद बीईओ ने अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंप दी। बीईओ से कराई गयी जांच में आरोप सत्य पाया गया।

इस बाबत बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल ने बताया कि बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक अखिलेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की विधिवत जांच की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि शिक्षक की प्रताड़ना से कितनी छात्राओं ने स्कूल से अपना नाम कटा लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं