Header Ads

बोर्ड एग्जाम ड्यूटी में लापरवाही पर बेसिक के मास्टर साहब हुए निलंबित

देवरिया, । भलुअनी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पड़री मिश्र पर तैनात एक सहायक अध्यापक को बीएसए ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया। शिक्षक पर बोर्ड परीक्षा में लापरवाही व केंद्र पर अमर्यादित आचरण करने का आरोप लगाया गया है। इसकी शिकायत केंद्र व्यवस्थापक ने बीईओ से की थी।



डॉ. भीमराव अंबेडकर कन्या इंटर कालेज पकड़ी बाजार में सहायक अध्यापक रवि सिंह की कक्ष निरीक्षक के तौर पर ड्यूटी लगाई गई थी। आरोप के अनुसार सहायक अध्यापक 27 फरवरी को प्रथम पाली में हाईस्कूल विज्ञान विषय की परीक्षा में ड्यूटी करने सुबह 7:55 पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। विलंब का कारण पूछने पर सहाकय अध्यापक ने परीक्षा सहायक रंजनी यादव से बदतमीजी से बात न करने को कहा और केंद्र से चले गये।

इस संबंध में केंद्र व्यवस्थापक की शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंप दिया। इसके आधार पर सहायक अध्यापक रविंद सिंह को प्रथम दृष्टया सरकारी कार्य में अरूचि, लापरवाही और अमर्यादित आचरण का दोषी पाया गया। बीएसए हरिश्चंद्र नाथ ने इस पर सहायक अध्यापक को निलंबित कर ब्लॉक संसाधन केंद्र भलुअनी से सम्बद्ध कर दिया। मामले की जांच सदर बीईओ विजयपाल नारायण त्रिपाठी को सौंपते हुए सात दिन के अंदर जांच कर अपनी रिपोर्ट देने को कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं