Header Ads

बजट से एमएसएमई को यूपी में बड़ा लाभ योगी


लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आम बजट मध्यम वर्ग को सशक्त और सक्षम बनाने वाला है। बजट में शुरू की गई महिला सम्मान पत्र योजना से यूपी की महिलाओं का सशक्तीकरण होगा। वहीं एमएसएमई, ओडीओपी की यूनिटी माल योजना के अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर और युवा एप्रेंटिसशिप योजना से प्रदेश के युवा सर्वाधिक लाभांवित होंगे। मुख्यमंत्री ने ये बातें गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का यह बजट लोक कल्याणकारी है जो यूपी के गांव-गरीबों, किसानों, जनजातीय, दलितों, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों, दिव्यांगजनों, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सक्षम व सशक्त बनाएगा। बजट अगले 25 से 50 साल के लिए विकसित अर्थव्यवस्था, समर्थ भारत की बुनियाद रखने वाला है। क्षेत्रीय आवागमन को बढ़ाने के लिए 50 नए एयरपोर्ट, हेलीपैड, वॉटर एरो ड्रोन, एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड्स का विकास किया जाएगा। सरकार शहरी बुनियादी ढांचा विकास कोष के लिए हर साल 10,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। सीएम ने कहा कि एमएसएमई को नौ हजार करोड़ की क्रेडिट गारंटी दी जाएगी। दो लाख करोड़ अतिरिक्त कोलेटरल फ्री-क्रेडिट मिलेगा।

ईज ऑफ लिविंग पर जोर

मुख्यमंत्री ने कहा,अमृतकाल का पहला बजट देश का मार्गदर्शन करेगा

बजट से एमएसएमई को यूपी में बड़ा लाभ योगी

बजट से एमएसएमई को यूपी में बड़ा लाभ योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में आम बजट से यूपी को होने वाले लाभ के बारे में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी। ● हिन्दुस्तान
बजट से एमएसएमई को यूपी में बड़ा लाभ योगी
● मुख्यमंत्री ने बजट में कौशल विकास योजना का चौथा चरण शुरू करने का स्वागत किया

● पीएम आवास योजना का बजट बढ़ने से प्रदेश में सबको घर देने का लक्ष्य पूरा हो सकेगा

● बच्चों व किशोरों के लिए नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी शिक्षा क्षेत्र में नई क्रांति लाएगी

● देश के 75वें आम बजट में ‘ईज ऑफ लिविंग’ को बढ़ाने पर जोर दिए जाने का दिखेगा असर

अंत्योदय योजना से यूपी के करोड़ों लोगों को लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में अन्त्योदय योजना के तहत गरीबों के लिए मुफ्त खाद्यान्न की आपूर्ति को एक वर्ष के लिए बढ़ा देने से प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी। पीएम आवास योजना का बजट बढ़ाया गया है। प्रदेश में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के 45 लाख परिवारों को आवास मिल चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं