Header Ads

पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षक-कर्मचारी एकजुट


लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षक कर्मचारी एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे। कुछ राज्यों में पुरानी पेंशन की बहाली के बाद प्रदेश के शिक्षकों कर्मचारियों ने भी बैठक कर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इस क्रम में सोमवार को संयुक्त मोर्चा की दूसरी बैठक लोनिवि मिनिस्टीरियल एसोसिएशन संघ भवन में हुई।

एसोसिएशन के प्रवक्ता सीपी श्रीवास्तव ने कहा कि कर्मचारियों की सिर्फ एक मांग है कि पुरानी पेंशन बहाल की जाए। उप्र फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष व मोर्चा संयोजक जेपी पांडेय ने कहा कि पुरानी पेंशन की लड़ाई अब एकजुट होकर लड़ी जाएगी। यह मोर्चा किसी भी प्रकार का चंदा व नेतागिरी का विरोध करता है। मोर्चा में शामिल संयोजक आर्थिक प्रबंध करेंगे। बैठक में संरक्षक सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव, युटेक के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सरल, राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष रामलाल यादव, पंचायती राज ग्रामीण सफाई संघ की प्रांतीय अध्यक्ष क्रांति सिंह, अतुल मिश्रा, सुशील कुमार पांडेय, अजय पांडेय और यूपी सिंह आदि शामिल हुए।


रेलवे पेंशनरों के मुद्दे पर हुई चर्चा

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से सोमवार को बैठक कर मंडल अध्यक्ष गोपाल तिवारी ने पेंशनरों के मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी की सोच एवं विचार के साथ समन्वय स्थापित करना, नई पीढ़ी के स्वतंत्र जीवनयापन की समस्या एवं वरिष्ठ नागरिकों के साथ समन्वय स्थापित कर समस्याओं को हल कराना है। मंडल मंत्री एनए खान ने मंडल के सेफ्टी कैटेगरी के जो कर्मचारी सेवानिवृत हो गए हैं उन्हें एक्सीडेंट फ्री अवॉर्ड की जानकारी दी। ब्यूरो

कोई टिप्पणी नहीं