Header Ads

जिले के अंदर तबादले की बाट जोह रहे शिक्षक, माह भर बाद भी नहीं खुला पोर्टल



27 जुलाई को आया था शासनादेश, 10 दिन बाद खुलना था पोर्टल
सुल्तानपुर जिले के अंदर तबादले की बाट जोह रहे शिक्षकों का इंतजार बढ़ता जा रहा है। 27 जुलाई को आए शासनादेश में 10 दिन बाद स्थानांतरण का पोर्टल खोला जाना था। लगभग माह भर बाद भी पोर्टल नहीं खुला है। करीब सात साल से जिले के अंदर शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया नहीं हुई। शासन स्तर से 27 जुलाई को जनपद के अंदर स्थानांतरण और समायोजन का आदेश आया था। इसमें निशुल्क व अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के मानक के अनुसार प्रत्येक विद्यालयों में शिक्षक छात्र अनुपात सुनिश्चित करने के लिए सरप्लस शिक्षकों को आवश्यकता वाले विद्यालयों में समायोजित करना और शिक्षकों का ब्लॉक से ब्लॉक में स्थानातरण किया जाना था।




छात्र शिक्षक अनुपात के लिए 30 अप्रैल 2022 को छात्र संख्याको आधार मानकर ही यह संपूर्ण प्रक्रिया ऑनलाइन किए जाने के निर्देश थे। इसके अनुसार शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन लेकर उनको भाराक के अनुसार प्राथमिकता दी जानी थी। इसी क्रम में शिक्षकों के विवरण मानव संपदा पोर्टल पर संशोधित भी किए जाने की प्रक्रिया अपनाई

गई थी। ऑनलाइन आवेदन के लिए एनआईसी पर 10 कार्य दिवसों के अंदर पोर्टल खुलने का स्पष्ट आदेश था लेकिन एक माह होने को है, अभी तक पोर्टल का कुछ अता-पता नहीं है। इससे शिक्षकों में नाराजगी भी है।

कोई टिप्पणी नहीं