Header Ads

ड्यूटी से गायब प्रधानाचार्य से जवाब तलब



डीआईओएस ने तीन राजकीय विद्यालयों को किया औचक निरीक्षण
बलरामपुर। डीआईओएस ने तीन राजकीय विद्यालयों का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय विद्यालय दारीचौरा के प्रधानाचार्य बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। डीआईओएस ने उनसे जवाब तलब किया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई को चेतावनी दी है। अन्य दोनों विद्यालयों में पूरा स्टाफ उपस्थित मिला।
विद्यालय को सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद पाई गई। राजकीय इंटर कॉलेज दारीचौरा के निरीक्षण में प्रधानाचार्य विनय मोहन त्रिपाठी बिना सूचना के अनुपस्थित मिले जिस पर उनसे जवाब तलब किया गया है। विद्यालय में स्मार्ट क्लास का निर्माण शुरू न होने पर प्रवक्ता सुरेंद्र चौधरी को कार्यदाई संस्था से स्मार्ट क्लास का निर्माण शुरू कराने, कमरों की साफ-सफाई कराने, आरओ का संचालन शुरू कराने व अलंकार प्रोजेक्ट का निर्माण तत्काल शुरू कराने का निर्देश दिया गया है



डीआईओएस गोविंद राम ने मंगलवार को राजकीय हाईस्कूल मिर्जापुर का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय का पूरा स्टाफ उपस्थित मिला। कार्यदाई संस्था की ओर से विद्यालय में स्मार्ट क्लास का निर्माण कराते हुए पाया गया। आरओ चालू न होने पर प्रधानाध्यापिका को तत्काल आरओ सिस्टम चालू कराने और परिसर की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया विद्यालय में छात्राओं का नामांकन संतोषजनक पाया गया। इसके बाद डीआईओएस ने राजकीय हाईस्कूल मध्वाजात का निरीक्षण किया जहां प्रधानाध्यापक डॉ. चंदन पांडेय के साथ समस्त स्टाफ मौजूद मिला। सभी शिक्षक बच्चों को पढ़ाते मिले। स्मार्ट क्लास का निर्माण कार्य जारी था।

कोई टिप्पणी नहीं