Header Ads

UP Weather: उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में आज आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट

UP Weather: उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में आज  आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट 



यूपी (UP) में सोमवार  Monday को भी प्रयागराज, कानपुर, आगरा, बांदा, झांसी और हमीरपुर सहित कई जगहों District पर लू का प्रकोप जारी रहेगा. इसके बाद 17 मई May से पश्चिमी विक्षोभ के असर से तापमान में गिरावट दर्ज होगी और हीट वेव की स्थिति में कमी आएगी.


 
भारतीय मौसम विज्ञान Wethers department विभाग (IMD) के अनुसार सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी-तूफान आने की संभावना है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में भी 16 और 17 मई May को हल्की बारिश Rain हो सकती है.


इसके बाद पूरे हफ्ते Week कहीं आसमान साफ रहेगा तो कहीं आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं. इससे पहले रविवार Sunday को यूपी Uttar Pradesh ही नहीं बल्कि पूरे देश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान बांदा Banda में 49 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ और यह सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. इसके अलावा झांसी में अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

 
दूसरी तरफ यूपी Uttar Pradesh के अलग-अलग शहरों में वायु प्रदूषण सूचकांक अच्छे से मध्यम श्रेणी में है और इस हफ्ते एक्यूआई इसी श्रेणी में रहने का अनुमान है.

कोई टिप्पणी नहीं