Header Ads

RRB NEWS : एनटीपीसी लेवल 2, 3 और 5 की परीक्षा 12 जून से


रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी-2) के द्वितीय चरण की तारीख घोषित कर दी है। यह परीक्षा रविवार 12 जून से शुरू होगी। इस चरण में एनटीपीसी लेेवल 2, 3 और 5 के अभ्यर्थी शामिल होंगे। आरआरबी प्रयागराज ने परीक्षा करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व की भांति यह परीक्षा प्रयागराज के साथ कानपुर, झांसी, ग्वालियर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, देहरादून एवं रुड़की में बनाए जा रहे केंद्रों में होगी।


आरआरबी की ओर से पे लेवल 4 एवं 6 के लिए सीबीटी-2 का आयोजन 9 और 10 मई को किया जा चुका है। अब पे लेवल 2, 3 एवं 5 के लिए शार्ट लिस्टेड किए गए अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। 12 जून को होने वाली परीक्षा के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा जल्द ही अभ्यर्थियों की संख्या और परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।



आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन आरए जमाली के अनुसार लेवल- 2 में जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट आदि के 658 पर, लेवल 3 में कामर्शियल कम टिकट क्लर्क आदि के 269 और लेवल 5 में गुड्स गार्ड, सीनियर कामर्शियल कम क्लर्क आदि के कुल 2587 पद हैं। इसमें अभ्यर्थियों की संख्या एक लाख से ज्यादा की है।कल तक ली जाएगी लेवल 4 और 6 की आपत्तिआरआरबी चेयरमैन ने बताया कि नौ और दस मई 2022 को हुई लेवल 4 और 6 सीबीटी-2 की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है। 18 मई तक अभ्यर्थियों की आपत्ति मांगी गई है। आरआरबी की वेबसाइट पर अभ्यर्थी प्रश्न पत्र, आंसर की आदि देख सकते हैं।

एनटीपीसी के सीबीटी-2 का दस दिन पहले मालूम होगा परीक्षा केंद्र

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के विभिन्न पदों के दूसरे चरण की परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को अपने परीक्षा केंद्र के शहर की जानकारी दस दिन पूर्व ही दी जाएगी। आरआरबी प्रयागराज द्वारा अगले 12 जून से लेवल, 2, 3 और 5 की परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार दिन पहले ही डाउनलोड हो सकेगा। अ

.

कोई टिप्पणी नहीं