Header Ads

इंटरमीडिएट अंग्रेजी प्रश्नपत्र के पैकेट का फोटो विभागीय ग्रुप में डालने पर शिक्षक निलंबित


बदायूं। इंटरमीडिएट अंग्रेजी प्रश्नपत्र के पैकेट का फोटो ग्रुप में वायरल करने पर केंद्र व्यवस्थापक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को तुरंत ही हटा दिया गया था। बुधवार को केंद्र -व्यवस्थापक (शिक्षक) राहुल कुमार को निलंबित कर दिया गया। साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीआईओएस ने डीएम को पत्र भेजा है।



बिसलो के भटपुरा में बने रामेश्वर प्रसाद इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। यहां तैनात केंद्र व्यवस्थापक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने पाया कि उनको जो प्रश्नपत्र का पैकेट मिला है, उस पर लाल रंग का टेप चिपका हुआ है। इसको लेकर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जानकारी दी। जब तक अधिकारी केंद्र पर पहुंचते उससे पहले ही दोनों ने उस प्रश्नपत्र के पैकेट का फोटो विभागीय ग्रुप में वायरल कर दिया। केंद्र पर पहुंचे अधिकारियों को सब कुछ ठीक मिला, लेकिन फोटो वायरल मामले में डीआईओएस ने दोनों को केंद्र से हटाकर दूसरे केंद्र व्यवस्थापक और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी। वहीं स्टेटिक मजिस्ट्रेट आसफपुर ब्लाक के एडीओ पंचायत भगवान किशोर के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र भेजा। जबकि केंद्र व्यवस्थापक रहे आसफपुर के ही त्रिवेणी सहाय इंटर कॉलेज के शिक्षक राहुल कुमार को निलंबित कर दिया है।

फोटो वायरल करने के मामले में शिक्षक राहुल कुसर को निलंबित कर दिया है। साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र भेजा है। डॉ. प्रवेश कुमार, डीआईओएस बदायूं

कोई टिप्पणी नहीं