Header Ads

आदेश के बाद भी शिक्षकों ने व्हाट्सएप पर नहीं अपलोड की हाजिरी, नोटिस जारी

उरई। परिषदीय स्कूलों में व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से शिक्षकों की हाजिरी की समीक्षा की गई। इस दौरान 1510 स्कूलों में 649 विद्यालयों के शिक्षकों ने अपनी हाजिरी अपलोड नहीं की। इस पर बीएसए प्रेमचंद यादव ने खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे स्कूलों को नोटिस जारी करें और उनकी दो दिन के भीतर आख्या उपलब्ध कराएं ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम को संस्तुति की जा सके। 




BSA ने परिषदीय स्कूलों का समय सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे निर्धारित कर दिया है। इसमें बच्चों की छुट्टी दीपहर 12:30 बजे कर दी जाएगी। इसके बाद शिक्षक 1:30 बजे तक प्रशासकीय कार्य करेंगे। यही नहीं बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से निर्देशित किया है कि सभी शिक्षक सुबह आठ बजे से पहले उपस्थिति रजिस्टर को फोटो खींचकर उसे व्हाट्स ऐप ग्रुप के माध्यम से उसे शेयर करें। साथ तो स्कूल लोढ़ने से पहले भी रजिस्टर की फोटो व्हाट्सऐप करें। हालांकि यह निर्णय शिक्षकों को नहीं भा रहा है।



जिले के 649 स्कूलों के शिक्षकों ने काट्सऐप के माध्यम से अपनी हाजिरी नहीं भेजो उन्होंने इस पर बीएसए ने नाराजगी जताते हुए इसे खेद जनक बताया है। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह ऐसे शिक्षकों को नोटिस जारी करें और दो दिन में आख्या मांगे। उन्होंने कहा कि यह भी जानकारी मिली है कि कुछ शिक्षकों द्वारा वाट्स एप ग्रुप छोड़ा जा रहा है। ऐसे विद्यालयों की सूची तैयार की जाए ताकि डीएम संज्ञान में मामला लाया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं