Header Ads

भ्रष्टाचार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे परिषदीय शिक्षक

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ सुल्तानपुर की बैठक अध्यापक भवन सिरवारा रोड पर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय की अध्यक्षता में सरस्वती वंदना के साथ प्रारंभ हुई। शिक्षक समस्याओं पर चर्चा करते हुए जिलामंत्री दिनेश उपाध्याय ने बताया कि जनपदीय संगठन का चुनाव आगामी मई माह में कराने का निर्णय लिया गया है। शीघ्र ही डेलीगेट सूची प्रदेश अध्यक्ष एवम महामंत्री द्वारा अनुमोदित करा कर चुनाव की तिथि घोषित कर दी जाएगी।


मई माह में होगा चुनाव

जिला उपाध्यक्ष रमेश तिवारी ने वरिष्ठता सूची का शीघ्र प्रकाशन कराकर पदोन्नति कराने का आह्वान किया। आगे कहा कि जिस विकास क्षेत्र से डेलीगेट सूची नहीं आयी है उनके ऊपर संगठन की विधा के अनुसार कार्यवाही की जाय। इसी क्रम में बीएसए से मिलकर वरिष्ठता सूची जारी करने व पदोन्नति कराया जाय। जयसिंहपुर अध्यक्ष प्रतिनिधि दीपेन्द्र सिंह मंत्री मोतिगरपुर श्रीपाल यादव मंत्री बल्दीराय डॉ हीरा लाल यादव सहित कई ब्लॉक के अध्यक्ष द्वारा एरियर भुगतान लेखाधिकारी द्वारा न किये जाने के लिए तत्काल धरना प्रदर्शन किया जाना चाहिए। अध्यक्ष लम्भुआ व मीडिया प्रभारी रणवीर सिंह ने कहा लेखा कार्यालय में भ्रष्टाचार व्याप्त है। तमाम अध्यापक बेटियों की शादी के लिए जीपीएफ से लोन के लिए फ़ाइल लगाए हैं लेकिन शादी बीत जा रही है फिर भी बिना सुविधा शुल्क के लोन पास नहीं हो रहा है। एरियर के भुगतान में धन उगाही की जा रही है।

एरियर का नहीं हो रहा भुगतान

जिला उपाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी कहा एरियर का भुगतान उन्ही का हो रहा है जिनका सुविधा शुल्क पहुंचता है। मंत्री कमैचा डॉ विनय प्रजापति ने भी बताया कि लेखाधिकारी के यहां सैलून की तरह हर कार्य का रेट फिक्स है। उनके विकास खण्ड के शिक्षक का एरियर भुगतान नही किया जा रहा है जिससे शिक्षकों में आक्रोश है जिसका विस्फोट किसी भी दिन हो सकता है।मंत्री विपिन यादव ने कहा कि डीएम डायरेक्टर शासन को पत्र लिखकर लेखाधिकारी की करतूत बताई जाय। यदि आवश्यकता पड़े तो शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री से भी मिला जाय। मंत्री कूरेभार वैभव भटनागर ने कहा इतने आरोप व प्रमाण है तो धरना प्रदर्शन अनिवार्य हो गया है। जिला कोषाध्यक्ष रामाशीष मौर्य ने कहा कुछ ब्लॉकों के एरियर पैसे की उगाही करके निकाल दिए गए हैं जो विल्कुल गलत है।

यह शिक्षक रहे मौजूद

जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम ने कहा कि लेखाधिकारी जानबूझकर एरियर ग्रांट की मांग वित्त नियंत्रकसे क्यों नहीं किये इसे बताना होगा। बैठक में अध्यक्ष कुड़वार केके सिंह ने कहा कि प्रोन्नत वेतनमान अवशिष्ट आदि के सम्बंध में आरपार की लड़ाई की जरूरत है। बैठक में मोतिगरपुर मुकेश सिंह वल्दीराय वेदप्रताप सिंह मंत्री बिपिन यादव ने कहा उच्चाधिकारियों को सूचित कर घेराव किया जाय। कोषाध्यक्ष शिव नरायन वर्मा अध्यक्ष प्रतिनिधि अखण्डनगर विनोद शर्मा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं