Header Ads

लेखा कार्यालय के खिलाफ शिक्षक संघ ने ने शुरु की आरपार की लड़ाई, एरियर पैसे की उगाही के मामलों ने पकड़ा तूल

सुलतानपुर।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को अध्यापक भवन सिरवारा रोड पर हुई। इसमें शिक्षक समस्याओं पर चर्चा के साथ लेखा कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर आरपार की लड़ाई का ऐलान सर्वसम्मति से पारित हुआ। जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय ने कहाकि शिक्षकों के हितों के साथ किसी भी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए बड़ा आन्दोलन चलाया जाएगा।




जिलामंत्री दिनेश उपाध्याय ने कहाकि वित्त लेखाधिकारी कार्यालय शिक्षकों की समस्याओं का समाधान कराने को लेकर हीलाहवाली करता चला आ रहा है। पहले विधानसभा चुनाव, फिर विधान परिषद चुनाव के कारण शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका। नए सत्र चल रहा है। लेखा विभाग को शिक्षकों की समस्याओं का हल करना चाहिए। चेतावनी देते हुए कहाकि जल्द ही जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर लेखाधिकारी के कारनामों के खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी। कहाकि जनपदीय संगठन का चुनाव मई माह में कराने का निर्णय लिया गया है। शीघ्र ही डेलीगेट सूची प्रदेश अध्यक्ष एवं महामंत्री की ओर सेअनुमोदित करा कर चुनाव की तिथि घोषित कर दी जाएगी।

जिला उपाध्यक्ष रमेश तिवारी ने वरिष्ठता सूची का शीघ्र प्रकाशन कराकर पदोन्नति कराने का आह्वान किया। कहा कि जिस विकास क्षेत्र से डेलीगेट सूची नही आई है, उनके ऊपर संगठन की विधा के अनुसार कार्यवाही की जाए। इसी क्रम में बीएसए से मिलकर वरिष्ठता सूची जारी करने व पदोन्नति कराया जाए। जयसिंहपुर अध्यक्ष प्रतिनिधि दीपेन्द्र सिंह, मंत्री मोतिगरपुर श्रीपाल यादव, मंत्री बल्दीराय डॉ. हीरा लाल यादव सहित कई ब्लॉक के अध्यक्ष की ओर से एरियर भुगतान लेखाधिकारी की ओर से नहीं किए जाने को लेकर तत्काल धरना प्रदर्शन किए जाने पर जोर दिया गया।


अध्यक्ष लम्भुआ व मीडिया प्रभारी रणवीर सिंह ने कहा लेखा कार्यालय में भ्रष्टाचार व्याप्त है। तमाम अध्यापक बेटिओं की शादी के लिए जीपीएफ से लोन के लिए फ़ाइल लगाए हैं। लेकिन शादी बीत जा रही है फिर भी बिना सुविधा शुल्क के लोन पास नहीं हो रहा है। एरियर के भुगतान में धन उगाही की जा रही है। जिला उपाध्यक्ष श्रीमती प्रतिभा सिंह ने भी कहा एरियर का भुगतान उन्ही का हो रहा है,जिनसे सुविधा शुल्क मिल जाता है। मंत्री कमैचा डॉ. विनय प्रजापति ने भी बताया कि लेखाधिकारी के यहां सैलून की तरह हर कार्य का रेट फिक्स है। चादा विकास खण्ड के शिक्षक का एरियर भुगतान नही किया जा रहा है। जिससे शिक्षकों में आक्रोश है। जिसका विस्फोट किसी भी दिन हो सकता है।मंत्री बिपिन यादव ने कहा कि डीएम डायरेक्टर शासन को पत्र लिखकर लेखाधिकारी की करतूत बताई जाय। जिला कोषाध्यक्ष रामाशीष मौर्य ने कहा कुछ ब्लॉकों के एरियर पैसे की उगाही करके निकाल दिए गए हैं जो विल्कुल गलत है। कुड़वार ब्लॉक अध्यक्ष केके सिंह ने कहाकि एओ कार्यालय का घेराव करने की तैयार तत्काल होनी चाहिए। यहां पर कोषाध्यक्ष शिव नरायन वर्मा, विनोद शर्मा आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं