Header Ads

यूपीटीईटी : रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए राहतभरी खबर


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2021 का परिणाम 25 मार्च के बाद किसी भी दिन जारी हो सकता है। परीक्षा पिछली सरकार के कार्यकाल में आयोजित की गई थी, लेकिन परिणाम जारी करने में देर हो गई। अब यूपी में नई सरकार के गठन का इंतजार किया जा रहा है। सरकार के गठन के साथ ही परीक्षार्थियों का इंतजाम खत्म होगा।


25 मार्च को नई सरकार के शपथग्रहण के बाद नया मंत्रिमंडल बन जाए और यह प्रक्रिया पूरी होते ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से रिजल्ट जारी किया जा सकेगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने अब तक परीक्षा की अंतिम उत्तरकुंजी भी जारी नहीं की है। तकरीबन 18 लाख परीक्षार्थियों को परिणाम और अंतिम उत्तरकुंजी का इंतजार है।

छात्रसंघ बहाली के आंदोलन में बीत गई होलीइलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर होली पर भी छात्रों का आंदोलन जारी रहा। 607 दिनों से क्रमिक अनशन कर रहे छात्र नेताओं ने भी विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं को होली की शुभकामनाएं दीं और कहा कि होली के बाद विश्वविद्यालय खुलते ही नई उर्जा के साथ छात्रसंघ बहाली के आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे। इस मौके पर छात्र नेता अजय यादव सम्राट, आकाश यादव, सुधीर, मनजीत पटेल, ललित सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रो. नाहर के सितार वादन का प्रसारण आजइलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साहित्य नाहर का आकाशवाणी के राष्ट्रीय प्रसारण में संगीत वादन 20 मार्च को रात्र 9.30 से 11 बजे तक सुना जा सकेगा। इसका प्रसारण आकाशवाणी के नई दिल्ली केंद्र से किया जाएगा और देश के सभी केंद्र इसे प्रसारित करेंगे। मूलत: प्रयागराज के रहने वाले एवं भागलपुर मिश्र घराना के प्रतिनिधि प्रो. साहित्य नाहर देश के सुप्रसिद्ध सितार वादक हैं और आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के टॉप ग्रेड अवार्ड प्राप्त कलाकार हैं।

.

कोई टिप्पणी नहीं