Header Ads

चुनाव परिणामों से पहले अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, जानें क्या है मामला

 चुनाव परिणामों से पहले अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, जानें क्या है मामला

चुनाव परिणामों से पहले अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, जानें क्या है मामला 

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh विधानसभा चुनाव (UP election 2022) के परिणाम दस मार्च को घोषित होंगे और इस बार मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के बीच माना जा रहा है.वहीं चुनाव Election नतीजों से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. 

असल में अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के वाराणसी दौरे के दौरान उनके साथ अभद्रता और मारपीट की शिकायत को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने इस मामले में तत्काल फैसला कर विरोध करने वाले बीजेपी Bjp कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.





राज्य में चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम CM और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बर्जी बनारस पहुंची थी. जहां पर कई संगठनों ने ममता बनर्जी का विरोध किया. इस सिलसिले में 4 मार्च March 2022 को सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर शिकायत की थी. इस पत्र में एसपी SP ने आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली है

 और उनके वाराणसी दौरे का कार्यक्रम को पुलिस अधिकारियों और जिला प्रशासन के पास भेजा गया था. लेकिन उनकी यात्रा के दौरान उनके साथ अभद्रता की गई. आरोप लगाया था कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ममता बनर्जी को 2 मार्च 2022 को एयरपोर्ट से दशाश्वमेध घाट पहुंचना था और रास्ते में बीजेपी Bjp समर्थकों समेत 50-60 लोगों ने उनका रास्ता रोक दिया.

कोई टिप्पणी नहीं