Header Ads

कहीं हाजिरी बनाकर चले गए गुरूजी तो कहीं देर से पहुंचे.. कार्रवाई की मांग

 कहीं हाजिरी बनाकर चले गए गुरूजी तो कहीं देर से पहुंचे.. कार्रवाई की मांग

 म्योरपुर खंड शिक्षा क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों का हाल
बीजपुर खंड शिक्षा क्षेत्र म्योरपुर क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। अक्सर स्कूलों में अधिकांश शिक्षक देर से पहुंचते हैं। वहीं कुछ शिक्षक हस्ताक्षर बनाकर चले जाते हैं। शुक्रवार को क्षेत्र के कई परिषदीय स्कूलों में पड़ताल के दौरान यह सच सामने आया। कई शिक्षक स्कूल से नदारद मिले तो कई देर में पहुंचे.


ग्रामीणों ने ड्यूटी से गायब रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शुक्रवार को नेमना, बीजपुर पुनर्वास डोडहर जरहा और प्राथमिक विद्यालय

खेरी, बीजपुर कॉलोनी, डोडहर, रजमिलान, जरहा, राजो सहित कई परिषदीय विद्यालयों में शुक्रवार को अधिकांश शिक्षक देर से पहुंचे। वहीं कई शिक्षक हाजिरी लगाकर गायब मिले शिक्षकों के विद्यालय न आने से बच्चों का पठन पाठन बाधित हो रहा है। बच्चे स्कूल जाते हैं लेकिन खेल-कूद कर और मध्याहन भोजन कर घर चले जाते है। स्कूल में शिक्षकों की तैनाती बच्चों की संख्या के अनुसार है लेकिन अधिकांश शिक्षक विद्यालय से गायब रहते हैं। ग्रामीण राम सिंह, शंकर दयाल, राममनोहर, रामलाल, मकरध्वज, दीपक, अशोक, रमेश, उपेंद्र, मुन्ना लाल, चंद्रकुमार, रामजनम, इंद्रदेव आदि ग्रामीणों ने शिक्षा व्यथा सुधारने की गुहार डीएम से लगाई है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में उपस्थित शिक्षकों से गायब रहने वालों के बारे में पूछा जाता है तो बताया जाता है कि मीटिंग में गए हैं या किसी सरकारी काम से गए। हैं। इस बाबत बीएसए हरिवंश कुमार ने बताया कि कुछ की मीटिंग चल रही है इसलिए समस्या है। चुनाव बाद स्कूलों में गायब रहने वाले शिक्षकों की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं