Header Ads

UP: शराब के नशे में धुत शिक्षक ने कैंपस में किया बवाल, दी गालियां, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


UP: शराब के नशे में धुत प्रधानाध्यापक ने कैंपस में किया बवाल, अभिभावकों को दी गालियां, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


देश में वैसे तो अध्यापकों teachers (गुरुओं) को भगवान के तुल्य समझा जाता है,बच्चों में अच्छे संस्कारों के लिए उन्हें पहले स्कूल भेजकर शिक्षा के माध्यम से उन्हें शिक्षित और संस्कारी बनाने की हर अभिवावक चाह रखता है.लेकिन यूपी Uttar Pradesh के हमीरपुर जिले (District Hamirpur) में एक सरकारी अध्यापक का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में अध्यापक शराब के नशे में धुत होकर स्कूल परिषर में अभिवावकों को भद्दी-भद्दी गालियां दी,स्कूल school पहुंचे ग्रामीण अभिभावकों ने इसका विरोध किया. फिलहाल इस वीडियो के वायरल Viral video होने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी bio मामले की जांच कर कार्यवाही करने की बात कर रहे हैं.


मामला हमीरपुर hamirpur जिले की सरीला तहसील के पुरैनी गांव के पिरी के डेरा का है, जहां के प्राथमिक स्कूल school में आनंद कुमार प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं ,जो अक्सर शराब के नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचते हैं. शराब के नशे में ही वो बच्चों को पढ़ाते हुए नजर आते हैं. इसकी जानकारी बच्चों ने अपने परिजनों को दी तो परिजन स्कूल पहुंच गये और अध्यापक Teacher's को शराब पीकर बच्चों को पढ़ाने से मना किया. जिसको लेकर प्रधानाध्यापक और परिजनों में हाथापाई की नौबत आ गयी. प्रधानाध्यापक ने स्कूल परिषर में ही बच्चों के सामने भद्दी-भद्दी गालियां देनी शुरू कर दी, तभी ग्रामीणों ने शराबी अध्यापक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया social media में वायरल कर दिया.


अक्सर शराब के नशे में ही रहता है अध्यापक


स्कूल school में प्रधानाध्यापक के पद में तैनात आनंद कुमार हर दिन स्कूल शराब के नशे में ही धुत होकर पहुंचते हैं और कभी कभार स्कूल में ही शराब पिया करते हैं. स्कूल के छात्र महेश ने बताया कि शराब के नशे में होने की वजह से वो ठीक से बच्चों को पढ़ाते भी नहीं हैं और बच्चों से भी अभद्र व्यवहार करते है



खंड शिक्षा अधिकारी ने शुरू की जांच


बच्चों की शिकायत पर जब ग्रामीण अभिवावकों ने स्कूल school पहुंचकर प्रधानाध्यापक से शराब पीकर आने का विरोध किया तो नशे में धुत अध्यापक Teacher's उनके साथ हाथापाई पर उतारू हो गया और स्कूल में ही बच्चों के सामने गालियां देना शुरू कर दिया. घटना का वीडियो video बच्चों के परिजनों ने बनाकर सोशल मीडिया social media पर वायरल कर दिया. अभिभावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी विनय कुमार विश्वकर्मा को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद अधिकारी ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. फिलहाल यह वीडियो न केवल अध्यापकों को शर्मसार कर रहा है बल्कि उन अभिवावकों को भी परेशान कर रहा है जो अच्छे भविष्य की चाह में अपने बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल भेजते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं