Header Ads

PRIMARY KA MASTER: मुंह में रखा जलता हुआ कपूर, शिक्षिका के सिर पर लगाई आग

बिजनौर। बीएसए कार्यालय में चल रही विज्ञान कार्यशाला के दूसरे दिन प्रतिभागी शिक्षकों को ढोंगी बाबाओं और उनके झूठे चमत्कारों के बारे में बताया गया। इस दौरान शिक्षकों से समाज और बच्चों को अंधविश्वास से दूर रखने का वचन लिया। प्रशिक्षक ने अपने मुंह में जलता हुआ कपूर रखा और एक शिक्षिका के सिर पर आग जलाकर उसके पीछे का सिद्धांत बताया। अपडेटमार्ट्स डॉट कॉम पर ऐसी ही खबरों के लिए बने रहें. 

कार्यशाला के दूसरे दिन प्रतिभागी शिक्षकों ने एयरो डायनेमिक्स से संबंधित जिज्ञासाओं को मास्टर ट्रेनर्स ने शांत किया। इसके साथ ही शिक्षकों ने विभिन्न प्रकार के विमानों को घर से बनाकर कार्यशाला में प्रस्तुति दी। कागज के विमानों को उड़ाकर उन पर हवा के प्रभावों का अध्ययन किया। प्रशिक्षकों ने कहा कि उड़ान के पीछे जो सिद्धांत हैं, उसको समझ कर बच्चों को जाकर समझाएंगे। अपडेटमार्ट्स डॉट कॉम पर ऐसी ही खबरों के लिए बने रहें.


कार्यशाला में कागज से एक रॉकेट बनाया, जिसे रबड़ बैंड की सहायता से उड़ाया गया। इलाहाबाद से आए प्रशिक्षक प्रमोद मिश्रा ने ढोंगी बाबाओं और उनके झूठे चमत्कारों की व्याख्या की। उन्होंने मुंह में आग लगा हुआ कपूर रख कर दिखाया।  अपडेटमार्ट्स डॉट कॉम पर ऐसी ही खबरों के लिए बने रहें.

एक शिक्षिका के सिर पर आग जलाकर उसके पीछे का सिद्धांत बताया। सभी से वचन लिया कि वह समाज और बच्चों को अंधविश्वास से दूर रखेंगे। कार्यक्रम के अंत में बीएसए जय करन यादव और कार्यक्रम प्रभारी शलभ शर्मा ने सभी को प्रमाण पत्र दिए। इस मौके पर सह प्रभारी गुलशन गुप्ता, राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के सह संयोजक मुजीब उर्रहमान, मनोज कुमार, मतीन अंसारी, विकेंद्र, प्रमोद मिश्रा, कृष्ण देव, अरविंद अहलावत, जयदीप मलिक, चित्र कुमार आदि मौजूद रहे।अपडेटमार्ट्स डॉट कॉम पर ऐसी ही खबरों के लिए बने रहें.अपडेटमार्ट्स डॉट कॉम पर ऐसी ही खबरों के लिए बने रहें. 

कोई टिप्पणी नहीं