Header Ads

primary ka master: चुनाव ड्यूटी में कार्मिकों को नहीं मिला मानदेय, रहे परेशान

मथुरा : उत्तर प्रदेश सामान्य निर्वाचन 2022 के तहत 235 रिजर्व कार्मिकों को पूरे दिन बैठे रहने के बावजूद मानदेय नहीं मिल सका। बाद में रिजर्व कार्मिक भी ड्यूटी टाइम समाप्त होने के बाद निराश होकर चले गए।






गुरूवार को मथुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रिजर्व में लगाए गए मतदान कर्मियों को मथुरा सदर तहसील में रोकने को व्यवस्थित किया गया। लगभग 235 सभी मतदान कर्मी शाम को 6:30 बजे तक सदर तहसील के सभागार में उपस्थित रहे। दूसरी ओर सदर तहसील स्टाफ ने उन्हें तब तक कार्यमुक्त नहीं किया था। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी रिजर्व मतदान कर्मियों को शाम 6:30 बजे तक उनका मानदेय देकर कार्यमुक्त किया जाना था। जबकि 6:30 पर सदर तहसील पर कोई भी कर्मी इन मतदान कर्मियों को कार्यमुक्त करने के लिए उपस्थित नहीं था। जब मतदान कर्मियों के सब्र का बांध टूट गया तो उनके द्वारा सदर तहसील पर नारेबाजी की गई और अपना मानदेय देने के लिए मांग की गई । मतदान कर्मियों में तमाम दूरदराज से आने वाली महिलाएं और बुजुर्ग मतदान कर्मी भी शामिल थीं। बाद में शाम साढ़े छह बजे तक मानदेय नहीं मिला तो रिजर्व कार्मिक निराश होकर वापस लौटे। शुक्रवार शाम तक किसी के भी द्वारा मानदेय वितरित नहीं किया गया।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं