Header Ads

इस जिले के बीएसए को नवाचार एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

 इस जिले के बीएसए को नवाचार एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

शामली। बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गीता वर्मा को राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। यह पुरस्कार मिलने से बेसिक शिक्षा विभाग में खुशी का माहौल है।

राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान नई दिल्ली द्वारा वर्चुअल राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शैक्षिक प्रशासन में नवाचारों और गुड्स प्रक्टेसिज के लिए बीएसए गीता वर्मा को केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सुभाष सरकार ने राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया। उन्हें यह पुरस्कार बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे नवाचार एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए मिला है।
बेसिक शिक्षा विभाग में सामुदायिक सहभागिता के जिला समन्वयक अमित कुमार ने बताया कि यह पुरस्कार देश के 36 शिक्षा अधिकारियों को दिया गया। उन्होंने बताया कि बीएसए के नेतृत्व में साल 2019 में नवाचार के रूप में परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की प्रतिस्पर्धा की भावना को विकसित करने के लिए आओ जाने क्या सीखा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें विद्यालय स्तर, न्याय पंचायत स्तर, ब्लाक स्तर और जनपद स्तर की परीक्षा में लगभग 50 हजार छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। इस परीक्षा के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं विद्या ज्ञान परीक्षा व नवोदय विद्यालय की परीक्षाओं में लाभ प्राप्त हुआ। इसके अलावा कोविड-19 महामारी के दौरान जनपद में प्रदेश में सबसे पहले परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों ने मोहल्लों में जाकर मोहल्ला क्लास चलाई गई। बीएसए गीता वर्मा ने कहा कि जिले को यह उपलब्धि बेसिक शिक्षा विभाग के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों की मेहनत का परिणाम है।

कोई टिप्पणी नहीं