Header Ads

खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक नेता पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, शिक्षक के निलंबन की संस्तुति

 खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक नेता पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, शिक्षक के निलंबन की संस्तुति

देवरिया। भाटपाररानी के खंड शिक्षा अधिकारी को फोन पर प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय मंत्री ने धमकी दी। आरोप है कि उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। बीईओ ने जिला निर्वाचन कार्यालय में शिकायत की है। साथ ही आरोपी शिक्षक के निलंबन की संस्तुति करते हुए बीएसए को पत्र भेजा है।



बीईओ भाटपाररानी हरिओम तिवारी निर्वाचन ड्यूटी में एईआरओ और एफएसटी मजिस्ट्रेट के रूप में भी कार्यरत हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी से उन्होंने शिकायत की है कि कंपोजिट विद्यालय जगहथा में तैनात सहायक अध्यापक विजय कुमार सिंह ने एक फरवरी को शाम 7:23 बजे उनके मोबाइल पर फोन किया। उच्चाधिकारियों के प्रति अपशब्दों का प्रयोग करते हुए अमर्यादित आचरण किया और भाटपाररानी क्षेत्र में न आने की धमकी दी। मारपीट के साथ ही भ्रष्टाचार में फंसाने की बात कही। बीईओ ने बीएसए को दिए शिकायत पत्र में आरोपी शिक्षक के साथ ही उनके दो सगे भाइयों जो विभाग में ही एआरपी के पद पर हैं, पर कर्मचारियों की सर्विस बुक गायब कर देने का आरोप लगाया।

आरोप निराधार, कहा-बीईओ कराते हैं वसूली
भाटपाररानी क्षेत्र के जगहथा कंपोजिट विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने बीईओ के आरोपों को निराधार बताया। कहा कि बीईओ निरीक्षण के नाम पर अध्यापकों से वसूली करते हैं। ब्लॉक मुख्यालय पर भी नहीं रहते। कई बार एक ही विद्यालय पर जांच करने पहुंच जाते हैं। अपने चहेतों को वसूली के लिए लगा रखा है। साथ ही फैजाबाद में एक कोचिंग सेंटर चलाते हैं। उधर, बीईओ हरिओम तिवारी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
भाटपाररानी के बीईओ ने लापरवाही करने वाले दो शिक्षकों के निलंबन की संस्तुति की है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री ने भी बीईओ की शिकायत की है। इसकी जांच कराई जा रही है। -संतोष कुमार राय, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं