Header Ads

दिव्यांग व बीमार महिला-पुरूष शिक्षक चुनाव ड्यूटी हो मुक्त

अम्बेडकरनगर। यूपी महिला शिक्षक संघ ने बीएसए और सीडीओ को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में दिव्यांग व शारीरिक रूप से अक्षम महिला व पुरुष शिक्षकों, धात्री शिक्षिकाओं को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त कराने की मांग की गई है। साथ ही शिक्षक पति-पत्नी में से किसी एक की ही चुनाव में ड्यूटी लगाने की मांग की गई।



यूपी महिला शिक्षक संघ ने महिला शिक्षिकाओं की निर्वाचन ड्यूटी उन्ही के अथवा बगल के ब्लॉक में 15 किलोमीटर के भीतर लगाने की भी मांग की है।ज्ञापन देने वालों में यूपी महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष संगीता कन्नौजिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रद्धा वर्मा, उपाध्यक्ष गीता चौधरी, प्रियंका सोनी, निगार रिजवी, पल्लवी, अंजू वर्मा, महामंत्री नीरा तिवारी, मंत्री अनुपम चौधरी, संयुक्त मंत्री वंदना गुप्ता, संगठन मंत्री विभा सिंह, उषा वर्मा, सुचित्रा त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी पूजाश्री मिश्रा अन्य मौजूद रहीं।

महिला शिक्षक संघ के प्रयास से मिला मानदेय: टांडा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर में तैनात महिला शिक्षामित्र विद्यावेन का मानदेय विभागीय लापरवाही से नहीं मिल रहा था। यूपी महिला शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से मानदेय दिलाने की मांग की। अब मानदेय के भुगतान पर लगी रोक हट गई है। महिला शिक्षा मित्र ने जिलाध्यक्ष संगीता कन्नौजिया, श्रद्धा वर्मा, प्रियंका सोनी, वंदना गुप्ता, पूजाश्री मिश्रा, नीरा तिवारी का आभार जताया है।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं