Header Ads

यूपी चुनाव 2022 की मतगणना के लिए कर्मचारियों की लगाई गई ड्यूटी, जानें-कब शुरू होगी ट्रेनिंग


यूपी चुनाव 2022 की मतगणना के लिए कर्मचारियों की लगाई गई ड्यूटी, जानें-कब शुरू होगी ट्रेनिंग
जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र के मतदान को लेकर 10 मार्च को होने वाली मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।


मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में लगभग 380 मतगणना कार्मिकों की ड्यूटी Duty लगा दी गई है और सोमवार Manday को इनकी ड्यूटी Duty पत्र उन्हें वितरित किए जाएंगे। वहीं, सीडीओ ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट majistrate को मतगणना सुपरवाइजर का दायित्व सौंपा है।


मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी ने बताया कि मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा के लिए 95-95 मतगणना कार्मिकों की ड्यूटी Duty लगाई गई है। जिसके चलते 380 मतगणना कार्मिक दो चरणों में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे पहला चरण का प्रशिक्षण एक मार्च से शुरू होगा जबकि दूसरा नौ मार्च को होगा। प्रत्येक विधानसभा के लिए ईवीएम EVM के मतों की गणना के लिए आठ-आठ टेबल लगाई जाएंगी। जिसमें एक टेबल निर्वाचन अधिकारी की रहेगी।


प्रत्येक टेबल पर चार मतगणना कार्मिक लगाए हैं। इसके अलावा प्रत्येक विधानसभा में दो-दो टेबल बैलेट मतपत्र की गणना के लिए लगाई जाएंगे। सोमवार Manday को सभी मतगणना कार्मिकों को ड्यूटी पत्र प्रदान कर दिए जाएंगे। किसी भी कीमत पर किसी की ड्यूटी Duty नहीं काटी जाएगी। इसके अलावा चुनाव के दौरान जिन अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट majistrate की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब उन्हें मतगणना के दिन मतगणना सुपरवाइजर का दायित्व निभाना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं