Header Ads

प्रशिक्षण में 12 मतदान कर्मी रहे अनुपस्थित, कटेगा वेतन


संतकबीरनगर।

विधानसभा चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्मिकों का चौथे दिन शुक्रवार को भी एचआरपीजी कॉलेज में प्रशिक्षण जारी रहा। दो पालियों में आयोजित प्रशिक्षण में 12 कार्मिक अनुपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है। हालांकि अभी एक अवसर दिया गया है कि कार्मिक अन्तिम दिन के प्रशिक्षण में यदि शामिल हो जाते हैं तो उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज होने की कार्रवाई नहीं होगी। सीडीओ के निगरानी में सभी कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।



प्रशिक्षण के दौरान सीडीओ सुरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि सभी कार्मिक पार्टी को मिलने वाले सामान का मिलान तुरंत कर लेंगे। यदि कुछ छूटा होगा तो तत्काल अपने काउंटर से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ईवीएम और वीवी पैट संचालन को लेकर कोई भी दिक्कत लग रही तो ट्रेनिंग के समय बार-बार पूछकर उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर लें। जहां जो समझ में न आ रहा हो उसे तत्काल पूछ लें। मास्टर ट्रेनर पूरी जानकारी देने का काम करेंगे। पीठासीन अधिकारी के साथ ही मतदान अधिकारी प्रथम और द्वितीय भी प्रशिक्षण को गम्भीरता से लें। क्योंकि पूरे मतदान की प्रक्रिया में इन तीनों लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। इस दौरान मास्टर ट्रेनरों ने विधिवत सभी को जानकारी दी। प्रशिक्षण में डीआईओएस गिरीश कुमार सिंह, बीएसए दिनेश कुमार, मास्टर ट्रेनर मनोज पांडेय, अशोक कुमार गुप्ता, चन्द्रशेखर मिश्र, गिरिजेश पति त्रिपाठी, अमरेश चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे।

ये कर्मी रहे अनुपस्थित

सीडीओ सुरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह की पाली में कुल नौ और शाम में तीन कार्मिक अनुपस्थित रहे। इसमें पीठासीन अधिकारी गंगा प्रसाद उपाध्याय, लालकेश सिंह के अलावा मतदान अधिकारी प्रथम में सरोज , खदेरू प्रसाद, शिवानन्द यादव शामिल हैं। मतदान अधिकारी द्वितीय में पूर्णिमा, सविता, विनीता तिवारी अनुपस्थित रहीं। वहीं मतदान अधिकारी तृतीय में रविन्द्र कुमार, मार्कण्डेय पांडेय, घनश्याम, प्रेमनाथ अनुपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं