Header Ads

सरकार- शिक्षामित्रों की लखनऊ सचिवालय में सबसे बड़ी बैठक अभी-अभी हुई खत्म, जानिए क्या कुछ हुआ बैठक में , सम्पूर्ण सूचना जानिए

 
सरकार- शिक्षामित्रों की लखनऊ सचिवालय में सबसे बड़ी बैठक अभी-अभी हुई खत्म, जानिए क्या कुछ हुआ बैठक में , सम्पूर्ण सूचना जानिए


प्रदेश के प्रिय शिक्षामित्र भाइयों बहनों आज निदेशक बेसिक शिक्षा व सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ,संयुक्त निदेशक बेसिक शिक्षा की उपस्थिति में संगठन के साथियों के साथ वार्ता हुई।।




 जिसमें सभी के द्वारा मांग पत्र प्रेषित किया गया मांग पत्र में शिक्षामित्रों के स्थाई समाधान की बात प्रमुखता से रखी गई ।।परंतु निदेशक महोदय के द्वारा मानदेय की चर्चा पर जोर दिया गया जो कि शासन की मंशा है उस पर सभी संगठनों के द्वारा एक मत से नियुक्ति के समय जो अध्यापकों का वेतनमान प्रारंभ होता है उसकी मांग की गई ।।
साथ ही शिक्षक और छात्र के अनुपात में शिक्षामित्रों को जोड़े जाने की बात निदेशक महोदय के द्वारा कही गई।।



  मेरे द्वारा महिला शिक्षा मित्रों को उनके ससुराल के जनपदों में स्थानांतरित व पुरुष शिक्षा मित्रों को जो मूल विद्यालय से वंचित हैं उनको उनके विद्यालय में भेजने की बात भी अतिरिक्त रूप से कही गई और जो शिक्षामित्र भाई-बहन 69000 की भर्ती से आवेदन में गल्ती होने के कारण नियुक्ति पत्र प्राप्त नहीं कर सके हैं उस पर भी अलग से मांग प्रेषित किया गया था इन तमाम समस्याओं पर बहुत ही गहनता से बातचीत हुई है महिलाओं और पुरुषों के मूल विद्यालय वापसी पर भी सहमत व्यक्त किया गया है इसका भी निदान शीघ्र होगा ।।

परंतु स्थायीकरण के मुद्दे पर माननीय मुख्यमंत्री जी से चर्चा परिचर्चा करने के बाद पुनः वार्ता करने की बात कही गई है आप सभी लोग बहुत ही उत्सुक रहे हैं आज की बैठक को लेकर के मैं बड़ी विनम्रता से आपसे कहना चाहता हूं कि किसी भी व्यक्ति या संगठन के ऊपर बिना किसी बात विवाद के आप अस्पष्ट जानिए की मूल रूप से मानदेय ही बडेगा।।
मानदेय कितना बड़ेगा यह भी स्पष्ट रूप से अभी सहमति नहीं है जब भी हम को बैठक में बुलाया जाएगा तो मैं आपके पक्ष को मजबूती से रखने का काम करूँगा।।



 मैं आप सब से निवेदन करता हूं कि धैर्य के साथ आप सब सहयोग करते रहे संघर्ष के तरफ आगे बढ़े निश्चित रूप से हम सबको सफलता मिलेगी क्योंकि जिसके हाथ में पत्थर नहीं होता है।



 उसके प्रश्नों का उत्तर नहीं होता है ।।



इन्हीं भावनाओं के साथ कि आपका सहयोग मुझे मिलता रहेगा और मैं निरंतर संघर्ष के पथ पर आगे बढ़ता रहूंगा जब भी मुझे सरकार व शासन से वार्ता का अवसर मिलेगा मैं निश्चित रूप से आपका पक्ष मजबूती से रखता रहूंगा ।।



आप सब को दीपावली की ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ मैं चाहता हूं यदि मानदेय ही बड़े तो इतना बढे कि सभी भाई बहनो के जीवन में खुशहाली हो ।।



वार्ता के दौरान श्री रमेश चंद्र मिश्रा उप महामंत्री श्री सुशील यादव श्री कट्टर सिंह व अन्य संगठन के भी प्रदेश अध्यक्षों के साथ तमाम सहयोगी साथ में उपस्थित रहे ।। धन्यवाद।।।



 आपका



 शिव कुमार शुक्ला

 प्रदेश अध्यक्ष 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ उत्तर प्रदेश

No comments