Header Ads

12 नवंबर से दो दिसंबर तक होगी दारोगा भर्ती परीक्षा

 12 नवंबर से दो दिसंबर तक होगी दारोगा भर्ती परीक्षा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी दारोगा भर्ती 2020-21 की आनलाइन लिखित परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। प्रदेश के 13 जिलों में स्थापित 92 परीक्षा केंद्रों में 12 नवंबर से दो दिसंबर के बीच लिखित परीक्षा होगी। इस बार परीक्षा तीन चरणों में होगी और जिनमें तीन पालियों में इम्तिहान कराया जाएगा। उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने तीन दिसंबर का दिन भी परीक्षा के लिए रिजर्व रखा है। यदि किसी केंद्र पर परीक्षा में कोई बाधा आई तो वह परीक्षा तीन दिसंबर को होगी।

उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस ( पुरुष व महिला), पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9534 पदों के लिए आनलाइन लिखित परीक्षा में सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त होंगे। परीक्षा केंद्रों पर एसटीएफ की भी नजर होगी। डीजी भर्ती बोर्ड डा. आरके विश्वकर्मा ने बताया कि परीक्षा तीन चरणों में होगी। इनमें सात से 12 नवंबर के मध्य पहले चरण में, 19 से 24 नवंबर के मध्य दूसरे चरण में तथा 27 नवंबर से दो दिसंबर के मध्य तीसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी। प्रतिदिन तीन पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। सुबह नौ से 11 बजे, दोपहर 12:30 बजे से 2:30 बजे तथा शाम चार से छह बजे के मध्य तीन पालियों में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। आनलाइन लिखित परीक्षा की तिथि के संबंध में सूचना की पीडीएफ फाइल तीन दिनों में भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।


तीन दिन पहले पता चलेगा परीक्षा केंद्र:

परीक्षा की सुरक्षा व्यवस्था व सुचिता को लेकर भी भर्ती बोर्ड ने पूरी तैयारी की है। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र का जिला परीक्षा की तिथि से 10 दिन पूर्व तथा परीक्षा केंद्र का नाम-पता तीन दिन पूर्व भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा। अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र पंजीकरण पोर्टल पर तीन दिन पूर्व प्रदर्शित किये जाएंगे। जिस पर परीक्षा की तिथि व समय, परीक्षा केंद्र का नाम व पता दर्ज होगा। अभ्यर्थी पंजीकरण पोर्टल के लिंक पर पंजीकरण संख्या व जन्मतिथि अंकित कर प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं