Header Ads

संस्थानों में प्रवेश के लिए यूपीसीईटी शुरू

 संस्थानों में प्रवेश के लिए यूपीसीईटी शुरू


लखनऊ। प्रदेश के इंजीनियरिंग, फार्मेसी व मैनेजमेंट संस्थानों (एकेटीयू, •एमएमटीयू व एचबीटीयू) के बीटेक बीआर्क को छोड़कर अन्य स्नातक परास्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए उत्तर प्रदेश कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (यूपीसीईटी) की रविवार को शुरुआत हुई। 05 और 06 सितंबर को प्रवेश परीक्षा का आयोजन तीन पालियों में किया जा रहा है। जिसके लिए देश भर में कुल 197 केंद्र बनाए बनाए गए हैं।



प्रवेश परीक्षा में पहले दिन एमबीए, एमसीए, एमटेक व बीडेश कोर्सों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। पहले दिन की परीक्षा में लगभग 12 हजार विद्यार्थी शामिल हुए। परीक्षा देकर निकले विद्यार्थियों ने बताया कि पेपर का कठिनाई स्तर मध्यम स्तर का था। एमसीए के अभ्यर्थी दिलीप कुमार ने कहा कि चार वर्गों में सबसे
कठिन संख्यात्मक योग्यता का पोर्शन था। बता दें कि इस वर्ष पहली बार
प्रदेश के इंजीनियरिंग, फार्मेसी व मैनेजमेंट संस्थानों में यूजी-पीजी कोर्सों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा किया जा रहा है। एनटीए द्वारा ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इसके क्वालीफाई अभ्यर्थियों का ही उक्त संस्थानों में प्रवेश लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं