Header Ads

प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक के स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

 प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक के स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों, प्रधानाचार्यों की वर्षों पुरानी स्थानांतरण की मांग पूरी हो गई है। शिक्षा निदेशक माध्यमिक विनय कुमार पांडेय की ओर से सोमवार को सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, प्रवक्ता एवं सहायक अध्यापकों के स्थानांतरण के ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निदेशक की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 जुलाई से शुरू होकर 15 जुलाई की रात 12 बजे पूरी होगी।



ऑनलाइन आवेदन के लिए एनआईसी की ओर से तैयार वेबसाइट  http://secaidedtransfer.upsdc.gov.in/ पर किया जाएगा। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाए रखने के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन करते समय स्वयं के मोबाइल नंबर एवं ई-मेल आईडी का प्रयोग करना होगा। निदेशक की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि शिक्षकों की सहायता के लिए हेल्पलाइन मोबाइल नंबर, वाट्सएप नंबर 9452999157 तथा ई मेल-  upgovtaidedteacherstransfer@gmail.com जारी किया गया है। अधिक जानकारी वेबसाइट http://secaidedtransfer.upsdc.gov.in/ पर उपलब्ध है। शिक्षक उपलब्ध निर्देशों को पढ़कर सावधानी पूर्वक आवेदन करें।


स्थानांतरण प्रक्रिया ऑनलाइन किए जाने के बाद माध्यमिक विद्यानयों के शिक्षकों को पिछले चार दशक से चली आ रही नौ चरणों की व्यवस्था से राहत मिलेगी। नई व्यवस्था में शिक्षकों को पसंद के जिले में पद ढूंढ़ना नहीं पड़ेगा। अब दोनों विद्यालयों के प्रबंधकों से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं लेना होगा। अपर निदेशक माध्यमिक डॉ. महेंद्र देव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि बालक वर्ग का शिक्षक बालक वर्ग के विद्यालय में ही और बालिका वर्ग का आवेदक बालिका वर्ग के विद्यालय में ही आवेदन करेगा। 

महत्वाकांक्षी जिले के शिक्षकों का नहीं होगा तबादला
अपर निदेशक माध्यमिक की ओर से कहा गया है कि महत्वाकांक्षी जिलों फतेहपुर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सोनभद्र, चंदौली, सिद्घार्थनगर तथा चित्रकूट के विद्यालयों से स्थानांतरण किसी दूसरे जिले में नहीं किया जाएगा। जिस पद का विज्ञापन चयन बोर्ड की ओर से हो गया है, उसके आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी तरह से गुणांक पर आधारित है, पहले उच्च गुणांक वालों का स्थानांतरण होगा।

कोई टिप्पणी नहीं