Header Ads

बीएसए, वित्त एवं लेखाधिकारी और दो लिपिकों का रोका वेतन, नवनियुक्त व स्थानांतरित शिक्षकों के वेतन भुगतान में लापरवाही का मामला

 बीएसए, वित्त एवं लेखाधिकारी और दो लिपिकों का रोका वेतन, नवनियुक्त व स्थानांतरित शिक्षकों के वेतन भुगतान में लापरवाही का मामला

फर्रुखाबाद। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा के आदेश पर शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. सवेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव, वित्त एवं लेखाधिकारी अजीत कुमार व दो लिपिकों का वेतन रोक दिया है। यह कार्रवाई 69 हजार सहायक अध्यापक के तहत जिले में नियुक्त हुए शिक्षक व अंतर जनपदीय स्थानांतरण पर आए शिक्षकों का वेतन दिए जाने की कार्रवाई में लापरवाही बरतने पर की गई है।


.69000 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत जिले में करीब साढ़े नौ सौ शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। शैक्षिक अभिलेखों के बाद वेतन दिया जाना है। पटल सहायक और अधिकारी नवनियुक्त शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन कराने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इस कारण चार माह से शिक्षकों को वेतन नहीं मिल रहा है। अंतर जनपदीय स्थानांतरण पर भी जिले में करीब चार सौ शिक्षक आए थे। इनको भी वेतन दिए जाने की कार्रवाई विभागीय अधिकारी और पटल लिपिक ने नहीं की। नवनियुक्त व अंतर जनपदीय स्थानांतरित शिक्षकों के वेतन भुगतान संबंधी कार्रवाई, मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों का विवरण अपलोड किए जाने व अन्य विभागीय कार्यों की अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा हुई थी। फर्रुखाबाद जिले की स्थिति अधिक खराब पाई गई।

जिले से नवनियुक्त शिक्षकों को अभिलेख सत्यापन के नाम पर परेशान की लगातार शिकायतें मिलने पर बीएसए, वित्त एवं लेखाधिकारी और 69 हजार शिक्षक भर्ती का पटल देख रहे लिपिक सुरेंद्र नाथ अवस्थी व अंतर जनपदीय स्थानांतरण पटल देख रखे रिषभ शुक्ला का वेतन रोक दिया गया है। इस संबंध में आदेश जिला मुख्यालय आ गया है।

कोई टिप्पणी नहीं