Header Ads

कोरोना: यूपी में 41 जिलों की हालत असंतोषजनक, बढ़ाई जा सकती है सख्ती

कोरोना: यूपी में 41 जिलों की हालत असंतोषजनक, बढ़ाई जा सकती है सख्ती

उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है. लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. हालात पर काबू नहीं पाया जा सका है. अगर ऐसी ही परिस्थितियां रहीं तो प्रतिबंध और बढ़ाए जा सकते हैं.
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. राज्य सरकार ने 41 जिलों की हालत को अंसतोषजनक बताया है. सरकार ने आदेश दिया है कि कोरोना प्रभावित इन शहरों में हालात जल्द से जल्द सुधारे जाएं. कोरोना प्रभावित इन जिलों में कोविड-19 महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सरकारी सूत्रों का दावा है कि अगर इन शहरों में हालात नहीं सुधरे को पाबंदियां बढ़ाई जाएंगी और पुलिस ज्यादा सख्ती बरतेगी.
वहीं गन्ना कमिश्नर ने गन्ना किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया है. गन्ना किसानों को चीनी मिलें शुगर दे सकती हैं. यह 2019 से 20 तक के उपक्रमों पर लागू होगा. हर किसान एक क्विंटल शुगर ले सकता है, उसे बदले में गन्ना जमा कराना होगा. किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. किसानों को ट्रांसपोर्ट सब्सिडी भी मिलेगी. इस योजना से करीब 50 लाख किसान लाभान्वित होंगे.

संक्रमितों के ठीक होने की रफ्तार यूपी में अधिक

एक तथ्य यह भी है कि यूपी में कोरोना संक्रमण केस अन्य राज्यों की तुलना और आबादी के अनुपात में कम हैं. संक्रमित व्यक्तियों के ठीक होने की रफ्तार यूपी में सबसे ज्यादा है. राज्य के गृह सचिव अवनीश अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने शनिवार को आंकडों के आधार पर दावा किया कि जल्द ही यूपी के कई और जिले भी कोरोना मुक्त होंगे. लॉकडाउन में अगर जरा भी ढील दी गई तो संक्रमण तेजी से बढ़ सकता है.