Today Breaking News

Search This Blog

अब बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को तबादला नीति का इंतजार-Transfer News

अब बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को तबादला नीति का इंतजार-Transfer News

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक तबादला नीति का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इधर दो वर्ष से अंतर जिला तबादला सूची आने के बाद गड़बड़ियों के निदान के लिए पूरक सूची जारी करने का वादा जरूर हुआ लेकिन, उस पर अमल नहीं हो सका। इस वर्ष तो तबादला नीति ही अधर में है। स्थानांतरण नीति जारी करने में माध्यमिक शिक्षा विभाग बाजी मार ले गया है।
बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षकों के तबादलों को लेकर हर वर्ष असमंजस रहता है। वजह विभाग कहता है कि यह नियम नहीं है शासन के निर्देश पर अंतर जिला तबादले किए जाते हैं। बीते दो वर्षो में 13 जून को अंतर जिला तबादलों की सूची जारी हुई और दोनों ही बार उस पर तमाम आरोप लगे। पिछली बार शिक्षकों से प्रत्यावेदन लिए गए और यह संदेश दिया गया कि पूरक सूची जारी की जाएगी लेकिन, उस पर अब तक निर्णय नहीं हो सका। वहीं, जिले के अंदर हुए तबादलों को भी हाईकोर्ट ने कटघरे में खड़ा कर दिया। शायद इस बार ही उनका भला हो जाए। माध्यमिक की सूची आने के बाद अब प्राथमिक की चर्चा जोरों पर है। अफसरों की मानें तो गर्मी की छुट्टी में तबादले होने हैं।

अब बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को तबादला नीति का इंतजार-Transfer News Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary Ka Master

Today Most Important News