Breaking News

68500 Vacancy News LT 9342 News Shikshamitra News
Join Facebook Group Teacher Jobs Transfer News

Search This Blog

10768 LT GRADE: एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 में याची अभ्यर्थी 17 जुलाई से भरें ऑफलाइन फार्म-LT Grade Latest News

10768 LT GRADE: एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 में याची अभ्यर्थी 17 जुलाई से भरें ऑफलाइन फार्म-LT Grade Latest News

इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग (यूपी पीएससी) ने राजकीय कालेजों की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए नया पेंच फंसा दिया है। परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार ने वेबसाइट के जरिये निर्देश दिया है कि हाईकोर्ट के आदेश पर जिन अभ्यर्थियों को 14 जून तक परीक्षा में शामिल होने का अंतरिम आदेश मिला है वे यूपी पीएससी आकर ऑफलाइन फार्म भरें।

प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कालेजों के लिए सहायक अध्यापक (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी पुरुष व महिला) परीक्षा 2018 का विज्ञापन 15 मार्च को जारी हुआ। यूपी पीएससी की ओर से इसकी लिखित परीक्षा 29 जुलाई को विभिन्न केंद्रों पर प्रस्तावित है। एलटी ग्रेड परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य अभ्यर्थियों ने तय अवधि में ऑनलाइन आवेदन किए हैं। वहीं, बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने अर्हता सही न होने पर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। तमाम याची अभ्यर्थियों को बीते 14 जून तक आवेदन करने का अंतरिम आदेश मिला है। परीक्षा नियंत्रक कटियार की ओर से कहा गया है कि यूपी पीएससी ने हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में अब ऑफलाइन फार्म भरवाने जा रहा है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें अंतरिम आदेश के तहत आवेदन करने का मौका मिला है, वे 17 से 20 जुलाई तक ऑफलाइन फार्म आयोग कार्यालय से प्राप्त करके संबंधित श्रेणी की फीस का बैंक ड्राफ्ट सहित कार्यालय को उपलब्ध कराएं।

परीक्षा नियंत्रक ने निर्देश दिया है कि याची अभ्यर्थियों को फार्म प्राप्त करने के लिए हाईकोर्ट के निर्णय की सत्यापित प्रति के साथ अपने आधार, पैन कार्ड व वोटर आइडी की मूल व छाया प्रति लेकर ही यूपी पीएससी कार्यालय परीक्षा छह अनुभाग इलाहाबाद में उपस्थित होना है।इस निर्णय से याची अभ्यर्थियों में हड़कंप मचा है, क्योंकि वह इन दिनों परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं। ऐन वक्त पर यह प्रक्रिया पूरी करने से उनकी पढ़ाई का प्रभावित होना तय माना जा रहा है। साथ ही 29 जुलाई को इम्तिहान हो पाने पर भी संदेह जताया जा रहा है, हालांकि कई जिलों में परीक्षा केंद्र तय करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

बेसिक शिक्षा विभाग की समस्त खबरों की फ़ास्ट अपडेट के लिए आज ही लाइक करें प्राइमरी का मास्टर Facebook Page